जापान में भारत का मान बढ़ाने वाली बिहार की इस बेटी को मिला सर्वश्रेष्ठ खेल सम्मान


राजधानी के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित बिहार खेल सम्मान समारोह 2019 में अनन्या आनंद को उत्कृष्ट खिलाड़ी सम्मान से सम्मानित किया गया. उन्हें सरकार ने सर्वाधिक सम्मान राशि जो कि 32 लाख रुपए है उससे नवाजा. अनन्या को बिहार सरकार का सर्वश्रेष्ठ खेल सम्मान भी दिया गया. बिहार सरकार के मंत्री ने अनन्या को सम्मानित किया.


पुरस्कार राशि लेने के लिए पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पहुंची अनन्या से ईटीवी भारत संवाददाता ने खास बातचीत की. इस दौरान अनन्या आनंद ने बताया कि साल 2018 में उन्होंने जापान की ओकीनावा में हुए एशियन कराटे चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था. जिसके लिए उन्हें 30 लाख रुपये मिल रहे हैं. 


माता-पिता और कोच के बदौलत यहां हूं अनन्या 

कराटे खिलाड़ी अनन्या ने बताया कि इस साल का बिहार सर्वश्रेष्ठ खेल सम्मान भी उन्हें मिला है, जिसकी राशि 2 लाख है. अनन्या ने बताया कि स्कूल के समय से ही उन्हें कराटे में विशेष दिलचस्पी थी. खेल के लिए माता-पिता ने भी उसका पूरा सहयोग किया. अच्छा नेतृत्व पाकर वह आज इस मुकाम पर पहुंची है.


एशियन चैंपियनशिप में मेडल लाना अगला लक्ष्य

वहीं, अनन्या के कोच राम सिंह यादव ने बताया कि अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत अनन्या इस मुकाम को हासिल कर पाई हैं. उन्होंने बताया कि परिवार वालों का भी उन्हें भरपूर सहयोग मिला है. साथ ही साथ उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य अभी एशियन चैंपियनशिप में मेडल लाना है. और इसके लिए वह इंस्टिट्यूट ऑफ मार्शल आर्ट ट्रेनिंग कर रही हैं.