युवाओं ने वृक्षारोपण कर मनाया चकाई के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह का जन्मोत्सव


चकाई-सोनो, जमुई जिला समेत अंग क्षेत्र में लोकप्रिय पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में युवाओं ने पतनेश्वर मंदिर परिसर और आसपास वृक्षारोपण किया। साथ ही बाबा पतनेश्वर से उनके लंबे आयु की कामना किया। 

सुमित कुमार सिंह भी पर्यावरण संरक्षण के प्रति अत्यंत जागरूक हैं, वह अंग क्षेत्र की सबसे बड़ी विशेषता यही मानते हैं कि अंग क्षेत्र समस्त बिहार को स्वच्छ हवा, जल-वायु देने में सहायक है। बिहार का जितना हरित पट्टी है, वन क्षेत्र है, उसका बड़ा हिस्सा अंग क्षेत्र में ही है। 

सुमित कुमार सिंह का अपने नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में गहरी आस्था है, लिहाज़ा मुख्यमंत्री नीतीश जी के दिल से जुड़े जल, जीवन और हरियाली अभियान को मज़बूती देने की कोशिश सुमित कुमार सिंह के अनुयायियों ने किया। वैसे भी सुमित कुमार सिंह सच्चे जनसेवक हैं, उनका जीवन जन-जन की सेवा को समर्पित है। इस लिहाज से उनके  जन्मदिन को भी युवा साथियों ने इस तरह से मनाया कि वह आम लोगों के जीवन में स्वास्थ्य और खुशियां लाने में सहायक हो।

युवाओं ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव प्रयत्नशील रहने का संकल्प लिया। वक्ताओं ने कहा कि वृक्ष आदिकाल से ही मनुष्य के हितैषी रहे हैं। सभी प्रकार के पेड़ पौधे समाज के लिए उपयोगी हैं व मनुष्य के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं। वृक्षारोपण कर हम वृक्षों की संख्या में वृद्धि कर सकते हैं। युवाओं ने कहा की धरती एंव पर्यावरण को संतुलित करने के लिए धरती पर वृक्षारोपण बहुत जरुरी है तथा जन्मदिन वृक्षारोपण कर के ही मनाया जाना चाहिये ताकि वह यादगार बन सके.

मौके पर पंचानंद बाजपेयी, बरहट के उप प्रमुख सुरेन्द्र तांती, प्रशांत सिंह, भोलू कुमार, अमन कुमार, अभिषेक कुमार, प्रिंस कुमार, संदीप कुमार, मंटू कुमार, सत्येंद्र कुमार, मनोज यादव, मुकेश यादव, मंजू देवी, राखी देवी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।